Suchnaji

मई दिवस 2023: BSP, FSNL, HSCL, SAIL रिफेक्ट्री यूनिट, शक्कर कारखाना, सीमेंट उद्योग, ATM कर्मियों को उत्कृष्ट श्रम पुरस्कार BWU के मंच पर देंगे सांसद विजय बघेल, उठेगी बकाया एरियर की मांग

मई दिवस 2023: BSP, FSNL, HSCL, SAIL रिफेक्ट्री यूनिट, शक्कर कारखाना, सीमेंट उद्योग, ATM कर्मियों को उत्कृष्ट श्रम पुरस्कार BWU के मंच पर देंगे सांसद विजय बघेल, उठेगी बकाया एरियर की मांग
  • भिलाई इस्पात संयंत्र कर्मियों का 39 महीने का एरियर नहीं मिलना दुर्भाग्य पूर्ण है। एक मई को सभी बीएसपी कर्मी एक स्वर में 39 महीने के एरियर की मांग को एक स्वर बुलंद करेंगे।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। (May Day 2023): बीएसपी वर्कर्स यूनियन एक मई को श्रमिक नेता स्वर्गीय रोबिन दत्ता के स्मृति में कर्मचारियों के सम्मान में आयोजित करेगा “उत्कृष्ट श्रमिक सम्मान” समारोह। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे सांसद विजय बघेल, अध्यक्षता करेंगे बीएसपी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष उज्जवल दत्ता।

बीएसपी वर्कर्स यूनियन के तत्वाधान में 1 मई को श्रमिक नेता स्वर्गीय रोबिन दत्ता की स्मृति में भिलाई इस्पात संयंत्र, एफएसएनएल, एचएससीएल, सेल रिफेक्ट्री यूनिट, शक्कर कारखाना, सीमेंट उद्योग, एटीएम में कार्यरत कर्मी एवं अन्य उद्योगों में कार्यरत कर्मचारियों को श्रमिक नेता स्वर्गीय रोबिन दत्ता की स्मृति में “उत्कृष्ट श्रम पुरस्कार” से सम्मानित किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें:   Bhilai Steel Plant Accident: बीएसपी ED वर्क्स और CGM को नोटिस के बाद अब GM सस्पेंड

बीएसपी वर्कर्स यूनियन प्रति वर्ष श्रमिकों के सम्मान में ये कार्यक्रम का आयोजन करता है, जिससे कार्यरत कर्मियों में उत्साह वर्धन किया जा सके। यूनियन के महासचिव खूब चंद वर्मा ने कहा कि ये बहुत ही गर्व का विषय है-यूनियन को देश के विकास में कार्यरत श्रमिकों का सम्मान करने का अवसर मिलता है। और संयंत्र में कार्यरत कर्मी भी इस आयोजन में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हैं।

ये खबर भी पढ़ें: Bhilai Steel Plant के सेक्टर 9 हॉस्पिटल में एक मां ने जन्में 3 बच्चे, गूंजी किलकारी, कंगारू मदर केयर से इलाज

यूनियन के अतिरिक्त महासचिव शिवबहादुर सिंह ने जानकारी दिया कि कार्यक्रम में हिस्सा लेने भिलाई के अतिरिक्त अन्य जिले के भी कर्मचारी भी हिस्सा लेंगे। इसमें महिला कर्मियों की भी हिस्सेदारी होगी।

ये खबर भी पढ़ें:    CG Achanakmar Tiger Reserve: छत्तीसगढ़ में पहली बार बाघ का रेडियो कॉलर, कुनबा बढ़ाने आई एक बाघिन

यूनियन के उपाध्यक्ष अमित बर्मन ने कहा कि कार्यक्रम में यूनियन प्रधानमंत्री के नाम सांसद विजय बघेल के माध्यम से मांग रखेगी की मई दिवस को भी अवकाश घोषित किया जाए, जिससे देश भर के श्रमिकों का सम्मान बढ़े। भिलाई इस्पात संयंत्र में कार्यरत श्रमिकों को केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित वेतन दिया जाए।

ये खबर भी पढ़ें: Bhilai Steel Plant: 120 कर्मचारी-अधिकारी अप्रैल में रिटायर, विवादित कार्मिक की विदाई से मातहत काफी खुश

यूनियन के सहायक महासचिव विमल कांत पांडे ने कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र कर्मियों का 39 महीने का एरियर नहीं मिलना दुर्भाग्य पूर्ण है। एक मई को सभी बीएसपी कर्मी एक स्वर में 39 महीने के एरियर की मांग को एक स्वर बुलंद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *